Happy New Year Ka Reply Kya De | Happy New Year Ka Reply

79
0
Happy New Year Reply

नव वर्ष लगभग आ चुका है। और हमारे फोन में मैसेज की बारिश होने वाली है। ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि हम इस confusion में होते हैं कि आखिर Happy New Year ka reply kya de? नव वर्ष साल में एक बार ही आता है। ऐसे में यह एक मौका होता है जब हम किसी व्यक्ति से व्यक्तिगत तौर पर अपने संबंध को बेहतर बना सकते हैं।

हैप्पी न्यू ईयर का रिप्लाई क्या दे

ऐसे करें रिप्लाई लोग करेंगे तारीफ़: बेस्ट Happy New Year Reply

तो दोस्तों आज हम इस बारे में ही जानकारी देने वाले हैं कि हमें Happy New Year Wishes का रिप्लाई देते हुए किन चीजों को ध्यान में रखने की आवश्यकता होती है। या हम कैसे बेहतरीन रिप्लाई दे सकते हैं? आज हम उन तरीकों की बात करेंगे जिसका ध्यान रखते हुए अगर आप रिप्लाई करते हैं तो लोग आपके कम्युनिकेशन स्किल की तारीफ करेंगे और आपके कायल हो जाएंगे।

Koi Happy New Year Bole to Kya Bolna Chahiye

नया साल २०२४ आ चुका है, और WhatsApp Facebook और Instagram पर Happy New Year या हैप्पी न्यू ईयर का शुभकामनाएँ का मैसेज आना शुरू हो चुका है. तो अगर Koi Happy New Year Bole to Kya Bolna Chahiye इसके लिए आपने गूगल पर सर्च किया है कि Happy New Year ka reply kya de. और अक्सर हम Happy New Year Reply Same to You में दे देते है. और मैसेज Same to You थोड़ा छोटा हो जाता है इसलिए हम सामने वाले को थोड़ा Special फील नहीं करा पाते है. तो टेंशन लेने का नहीं देने का आप LoverBabu.com वेबसाइट में आये है. आपको ऐसा रिप्लाई बतायेंगे कि सामने वाला आपके reply से फ़िदा हो जाएगा.

Happy New Year ka reply kya de ये मत सोचो, ये करो:

Happy New Year 2024 wishes का रिप्लाई देते समय इन ६ बातों को ध्यान में रखें.

१. उनके प्रति आभार प्रकट करें

आपके हैप्पी न्यू ईयर 2024 के रिप्लाई में उन्हें इस बात का एहसास होना चाहिए कि आप उनके द्वारा भेजे गए संदेश को लेकर आभारी हैं। यह चीज जितने नेचुरल तरीके से आप अपने शब्दों में ढाल कर सामने वाले को रिप्लाई करेंगे उन्हें उतना ही अच्छा लगेगा। एक सिंपल धन्यवाद लिखने के साथ अपने रिप्लाई की शुरुआत कर भी आप उनके प्रति अपना आभार व्यक्त कर सकते हैं।

Happy New Year Reply Same to You देना बंद करें ऐसे करो reply

Happy New Year Ka Reply Kya De
  1. Reply in Hindi – आपके शुभकामनाओं के लिए आपका धन्यवाद
  2. Reply in English – Thank You for Your Good Wishes

2. उन्हें समान ऊर्जा के साथ शुभकामना दें

सामने वाले के द्वारा भेजे गए Happy New Year 2024 wishes के प्रतिक्रिया के तौर पर आप भी उन्हें शुभकामना दें। जिससे उन्हें खुशी महसूस होगी। जब हम same एनर्जी को एक्सचेंज करते हैं तो हमारा रिश्ता और गहरा होता है। हमें इस बात को ध्यान में रखने की आवश्यकता है। इसलिए उन्होंने जिस भाव में आपको शुभकामना संदेश भेजा है कोशिश करें कि उसी भाव में उनके भेजे गए संदेश से कुछ शब्द अतिरिक्त लिखकर उन्हें रिप्लाई दे। जिसमें उनके संदेश मिलने की खुशी भी प्रकट होती दिखे।

Reply for Happy New Year (हिन्दी & English)

  1. पूरे उत्साह के साथ मैं आपको भी नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। यह नूतन वर्ष आपके लिए मंगलमय हो.
  2. With full enthusiasm I wish you a very Happy New Year. May this new year be auspicious for you.

3. इमोजी का स्मार्ट तरीके से उपयोग करें

कहा जाता है काला अक्षर भैंस बराबर होता है क्योंकि लिखे गए शब्दों के साथ हमें उस शब्द के पीछे का भाव नहीं दिखता है। लेकिन अगर हमें बेहतर तरीके से इमोजी का use करना आता हो तो हम अपने लिखे गए शब्दों के साथ के भाव को बेहतर तरीके से प्रकट कर सकते हैं। इमोजी आपके रिप्लाई को सुंदर से बेहतरीन बन सकता है। एक स्माइली या हार्ट इमोजी आपके संदेश को बहुत पॉजिटिव इमोशन के साथ सुन्दर कर सकता है। जिससे सामने वाले को स्पष्ट रूप से पता चलेगा कि आपको उनके द्वारा भेजे गए मैसेज से बेहद खुशी हुई है।

How to Reply Happy New Year

  1. आपके हैप्पी न्यू ईयर 2024 शुभकामनाओं के लिए आपका धन्यवाद। 😍❤️
  2. Thank you for your Happy New Year 2024 wishes
  3. पूरे उत्साह के साथ मैं आपको भी नव वर्ष की हार्दिक हैप्पी न्यू ईयर 2024 शुभकामनाएं देता हूँ। यह नूतन वर्ष आपके लिए मंगलमय हो। 🌸
  4. With full enthusiasm, I wish you a very Happy New Year 2024. May this new year be a happy one for you

4. रिप्लाई का टोन रिश्ते के आधार पर निर्भर करता है

इस बात का ध्यान रखें कि अगर रिश्ता बहुत प्रोफेशनल है तो आपका रिप्लाई भी प्रोफेशनल टोन में ही होना चाहिए। लेकिन अगर आपका रिश्ता पर्सनल है यानी भेजने वाला दोस्त या कोई परिवार का सदस्य है तो कोशिश करें कि उन्हें व्यक्तिगत भाव के साथ मैसेज करें जिनमें उनके साथ आपका लगाव दिखाना चाहिए।

Happy New Year Ka Reply Kya De

हैप्पी न्यू ईयर का रिप्लाई (Happy New Year Ka Reply Kya De)

प्रोफेशनल टोन :- मंगलकामनाओं के साथ आपको नूतन वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ। आप नित नई बुलंदियों को छुएँ, यह साल आपके लिए बेहद शुभ हो।

पर्सनल टोन (दोस्त के लिए) :- वर्षों के अपनी दोस्ती नव वर्ष 2024 के साथ नए माइल स्टोन को क्रॉस कर रही है। अब तक के सफ़र में हमनें ढ़ेरों उतार-चढ़ाव देखे, बहुत चीज़ों को बदलते देखा लेकिन नहीं बदला तो सिर्फ अपना रिश्ता। हम आशा करते हैं इस वर्ष अपना रिश्ता और गहरा हो तथा तुम बुलंदियों को छुओ। भाई को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ।

5. Humour का तड़का रिप्लाई को बेस्ट बनाता है

याद रखें इस दुनिया में अगर सबसे ज्यादा कुछ चलता है तो वह है इंटरटेनमेंट। लोग आपको तभी याद रखते हैं जब आप उनके चेहरे पर खुशी ला पाते हैं। इसलिए अपने रिप्लाई में कुछ humour ऐड करके कोशिश करें कि उन्हें आपके रिप्लाई से अच्छा फील हो।

यह पोस्ट भी पढ़े: Happy New Year 2024 Shayari जो Best और Unique हैं. हैप्पी न्यू ईयर 2024 शायरी

हैप्पी न्यू ईयर का रिप्लाई क्या दे (Happy New Year Ka Reply Kya De)

Reply: इस वर्ष जिम जाने का सारा रिकॉर्ड तोड़ दो, कुछ छोड़ो न छोड़ो पिज्जा छोड़ दो। नेटफ्लिक्स का पासवर्ड मत बदलना, इस साल पहले से थोड़ा और संभलना। खुल के जियो, बुलंदियो को छुओ। ट्रेजेडी के किंग जिनके जीवन कुछ अच्छा घटे न घटे बुरा ज़रूर घटता है, उसे नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ है।

6. सबसे ज़रूरी की genuine रहें

दुनिया को बनावटी इंसान या बनावटी रिप्लाई कभी पसंद नहीं होता है इसलिए कोशिश यह करें कि आपकी बातों में आपका genuine होना दिखे और बातें ज्यादा बनावटी ना लगने लगे।

Happy New Year Ka Reply Kya De

ऐसे बोलना चाहिए : ढेर सारी मंगलकामनाओं के साथ आपको नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ। आप स्वस्थ और निरोगी रहें। आप उन लोगों में से एक हैं जिन्हें मैंने हमेशा अपना मार्गदर्शक माना है। मैंने आपके सानिध्य में बहुत कुछ सीखा है। आपका सानिध्य और आशीर्वाद इस वर्ष भी यूँ ही बना रहे।

निष्कर्ष : Happy New Year Ka Reply Kya De

यह याद रखें कि नव वर्ष जैसे मौके पर मैसेज का आदान-प्रदान हमारे लिए एक अवसर होता है। जिससे हम अपने रिश्ते को और गहरा बना सकते हैं। नए रिश्ते को और बेहतर shape दे सकते हैं और लोगों को साथ बेहतर कनेक्शन बना सकते हैं। आपका बेहतरीन रिप्लाई आपका बेहतर इमेज बनाता है। इसलिए अपने रिप्लाई के साथ बहुत genuine रहे और ऊपर बताई गई बातों का ध्यान रखते हुए रिप्लाई करें तो लोग आपकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे और आपके कम्युनिकेशन स्किल के कायल हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *