Article 370 Collection Day 3: संडे को उमड़ी दर्शकों की भीड़, कर ली बजट से ज़्यादा की कमाई

15
0
Article 370 Collection Day 3

Article 370 collection day 3: कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के विषय पर बनी फिल्म आर्टिकल 370 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. यामी गौतम स्टारर इस फिल्म को कल रविवार के दिन भी बेहतर कलेक्शन मिला है. आपको बता दे कि इस फिल्म की तारीफ देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी भी कर चुके हैं. तो आईए जानते हैं कि आर्टिकल 370 ने तीसरे दिन कितनी कमाई कर धमाल मचाया है.

Article 370 collection day 3: कर ली बजट से ज़्यादा की कमाई

ऐसा बताया जा रहा है कि आर्टिकल 370 का बजट 20 करोड़ रुपए है. यानी इस फिल्म की कुल लागत ही 20 करोड रुपए है. वहीं रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म ने बीते तीन दिन में 21 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. इस तरह से इस फिल्म ने अपनी लागत वसूल कर ली है. अब आगे दर्शकों का मिलता प्यार देखकर ऐसा लग रहा है कि यह फिल्म तगड़ी मुनाफे वाली फिल्म साबित होने वाली है.

यह पोस्ट भी पढ़े: पुरस्कार कहानी की मूल संवेदना क्या है | Puraskar kahaanee kee mool samvedna kya hai?

क्या है आर्टिकल 370 की कहानी

आर्टिकल 370 को आदित्य सुहास संभाले ने निर्देशित किया है और इसे आदित्य घर द्वारा निर्मित किया गया है. अगर स्टार कास्ट की बात की जाए तो यामी गौतम एक जानी मानी अभिनेत्री है जिन्होंने प्रमुख किरदार निभाया है. जम्मू कश्मीर में लगी धारा 370 को हटाए जाने के संबंध में बनी इस फ़िल्म में धारा 370 को हटाए जाने के दौरान सरकार की चुनौतियों के बारे में दिखाया गया है. साथ ही कश्मीर में फैले आतंकवाद पर चोट करते हुए भी इस फ़िल्म में दिखाया गया है.

कितना है आर्टिकल 370 के तीसरे दिन का कलेक्शन

बात अगर आर्टिकल 370 के तीसरे दिन की कलेक्शन की की जाए. तो आपको बता दें कि यह फिल्म 23 फरवरी को सिनेमाघर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के साथ ही विद्युत जामवाल की फिल्म क्रैक भी क्लेश हुई थी. जो इस फ़िल्म के सामने क्रैश हो चुकी है. वहीं इस फ़िल्म को शाहिद कपूर स्टारर फ़िल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा दिया’ से भी क्लेश होना पड़ा था. जो आर्टिकल 370 के चक्कर में खुद उलझ गई है. इन फिल्मों के बीच यामी गौतम स्टारर फ़िल्म आर्टिकल 370 को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया है. वही क्रिटिक्स ने भी इसे पॉजिटिव रिव्यू दिया है. अपनी विषय और अभिनय कौशल की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन कर रही है. इस फिल्म ने तीसरे दिन (article 370 movie collection day 3) 9.50 करोड़ का कलेक्शन किया है.

जानें क्या था पहले दिन का कलेक्शन

यह फिल्म विगत शुक्रवार को रिलीज हुई. पहले ही दिन इसने 5.9 करोड़ का कलेक्शन किया था. वही दूसरे दिन शनिवार को इस फिल्म ने 7.4 करोड रुपए का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ स्पष्ट कर दी थी. इसे धीमी शुरुआत कही जा सकती है लेकिन फ़िल्म अब रफ्तार पकड़ चुकी है. ऐसा कहना भी गलत नहीं होगा.

Article 370 Collection Day 3

Article 370 day 3 collection sacnilk क्या है रिपोर्ट

Sacnilk ने अपनी अर्ली ट्रेड रिपोर्ट में यह बताया है कि आर्टिकल 370 में रिलीज के तीसरे दिन (article 370 box office collection day 3) 9.50 करोड़ का कलेक्शन किया है. स्पष्ट है फिल्म को रविवार का बेहतर लाभ मिला है. इस रिपोर्ट के मुताबिक अब तक इस फिल्म ने कुल 22.80 करोड रुपए का कलेक्शन कर लिया है. इस तरह फिल्म अपने लागत से ज्यादा कमा चुकी है.

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में भी धमाल कर चुके हैं निर्देशक

उरी फिल्म तो आप सभी को याद ही होगी. उसने उस समय धमाल मचाई थी. उरी के डायरेक्टर ने ही आर्टिकल 370 को भी निर्देशित किया है. और इस बार आर्टिकल 370 को अपने तरीके से दर्शकों के सामने पेश किया है. इसमें यामी गौतम का हकदार पुलिस अफसर का है और फ़िल्म का विषय देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी द्वारा 370 हटाया जाने के फैसले और उससे होने वाली उथल पुथल तथा सरकार के सामने आने वाली चुनौतियों को पेश करती है.

पीएम मोदी ने की थी तारीफ तो यामी ने दिया था ये रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में जम्मू में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. जहां उन्होंने आर्टिकल 370 का जिक्र किया था. उन्होंने फिल्म का जिक्र करते हुए कहा था कि मैंने सुना है कि इस हफ्ते आर्टिकल 370 पर एक फ़िल्म रिलीज होने जा रही है. यह अच्छी बात है कि इस तरह के फ़िल्म से लोगों को सही जानकारी मिलेगी. पीएम मोदी के भाषण के बाद रिएक्शन देते हुए इस फ़िल्म की अभिनेत्री यामी गौतम ने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि पीएम मोदी को #Article370movie के बारे में बात करते हुए सुनना बेहद सम्मान की बात है. मैं और मेरी पूरी टीम वास्तव में उम्मीद करते हैं कि हम सभी इस अविश्वसनीय कहानी को स्क्रीन पर लाने को लेकर आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *