Bihar BJP candidate list: किनका कट रहा है टिकट किनका नाम है शामिल जानिए सबकुछ

17
0
Bihar BJP candidate list

Bihar bjp candidate list : भाजपा ने अपने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (bjp first list) जारी कर दी है. लेकिन इस लिस्ट के जारी होते ही बिहार के नेताओं की धुक धुकी बढ़ गई है (bjp candidate in bihar). इस धुक धुकी के बढ़ने का क्या कारण है. आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि राजनीतिक विशेषज्ञ क्या कहते हैं. कौन होंगे bihar bjp candidate list में शामिल और कौन होंगे लिस्ट से बाहर.

Bihar BJP candidate list: कौन इन कौन आउट

फिलहाल भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट (bjp first list) जारी की है. इस लिस्ट में उन्होंने अलग-अलग राज्यों के 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. लेकिन अगर आप बिहार के प्रत्याशियों की सूची (Bihar bjp candidate list) जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. कौन-कौन होगा Bjp candidate in bihar इसको लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

क्यों बढ़ गई है बिहार MP कैंडिडेट लिस्ट को लेकर धुकधुकी

बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहले लिस्ट जारी की है. जिसमें उन्होंने सख्त संदेश दिए हैं कि इस बार हर तबके का ध्यान रखा जाएगा. और वैसे कैंडिडेट लिस्ट से बाहर होंगे जो जनता के उम्मीद पर खड़ा नहीं उतरे हैं. और जिन्होंने जनता के बीच अपनी पैठ बनाने में नाकामी हासिल की है.

यह पोस्ट भी पढ़े: Bjp candidate list jharkhand: जानिए अपने क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी को. Bjp first list आ चुकी है.

बीजेपी के पहले लिस्ट में कुछ नाम काटे हैं. तो कुछ को रिपीट किया गया है. जिस तरह से बीजेपी ने पहले लिस्ट में बदलाव किया है उससे सीटिंग एमपी भी परेशान हैं. और अपने टिकट को लेकर चिंतित हैं.

बिहार लिस्ट से कट जाएंगे 30% नाम

भाजपा के पहले सूची से बिहार के नेताओं की नींद उड़ी हुई है. सभी असमंजस में है कि कौन लिस्ट में रहने वाला है और कौन लिस्ट से बाहर होने वाला है. राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार बिहार में 30% टिकट कटने वाला. है यानी 30% नए नेताओं को मौका मिलने वाला है.

यह टेंशन इसलिए है क्योंकि इस बार भाजपा ने कई दिग्गजों के भी टिकट काट लिए हैं. इसलिए बिहार के दिग्गज नेताओं के चेहरे पर भी परेशानी साफ दिखाई दे रही है. इस बार किन की कितनी दाल गलेगी. Bjp candidate in bihar में कौन कहां से उम्मीदवार होंगे. यह जानने के लिए बस अब कुछ ही दिन का इंतजार करना है.

Bihar BJP candidate list

कब किया जाएगा Bihar BJP candidate list जारी

विशेषज्ञों की माने तो इस तरह की उम्मीद की जा रही है कि भाजपा के द्वारा जारी किए जाने वाले दूसरे लिस्ट में बिहार के प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी जाएगी. विशेषज्ञ कहते हैं कि शायद अगले 10 दिनों के अंदर Bihar bjp candidate list जारी कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *