Dolly ChaiWala से Bill Gates ने माँगी चाय बदले में कह दी ये बात

17
0
Dolly ChaiWala, Bill Gates

Bill gates Dolly chaiwala: ये इंडिया है मेरी जान. यहां साधारण से भी काम को इतने असाधारण तरीके से किया जाता है कि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक तक भी खुद को उन तक जाने से नहीं रोक पाते हैं. और काम के स्टाइल के मुरीद हो जाते हैं. आइये जानते हैं कि क्या है Bill gates Dolly chaiwala की कहानी. क्यों हो रहा है यह टॉपिक इतना ट्रेंड.

कौन हैं Dolly chaiwala

आपका भी मन में यह सवाल होगा कि आखिर यह डोली चाय वाला कौन है. जिनके स्टाइल के बिल गेट्स भी मुरीद हो गए और उन्होंने काम के स्टाइल की तारीफ की है. तो आपको बता दे कि Dolly chai wala नागपुर के सदर इलाके में चाय बेचने का काम करते हैं. वैसे तो भारत में चाय बेचना हर एक सड़क के कोने-कोने पर दिखाई दे जाता है.

लेकिन इनका स्टाइल ऐसा है कि यह काफी फेमस हो चुके हैं. जानकारी के अनुसार इन्होंने दसवीं तक की पढ़ाई की है और लगभग पिछले 16 सालों से चाय बेच रहे हैं. इनका स्टाइल थोड़ा अलग है. जो ऐसा है कि उनके स्टॉल पर ब्लॉगर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर की भीड़ लगी रहती है. और जो एक बार जाता है वह तो उनका फैन हो जाता है

सोशल मिडीया पर ये Dolly chaiwala nagpur के नाम से भी मशहूर हैं. असल में इनके चाय पिलाने का तरीका ही बहुत खास है. यह अपने स्टॉल पर आए ग्राहकों को साउथ स्टार रजनीकांत के स्टाइल में चाय पिलाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि यह टिकटोक के माध्यम से बहुत फेमस हुए थे. और इनका स्टाइल, इन की छवि, इनके काम करने का तरीका, इनके कपड़े पहनने का तरीका और बाल बनाने का स्टाइल इतना अलग है कि लोग इनके बारे में जानने को उत्सुक हो जाते हैं. और इनकी तरफ अट्रेक्ट हो जाते हैं. इन्हें सेलिब्रिटी चाय वाला भी कहा जाता है क्योंकि कई सितारे भी उनके स्टॉल पर खुद को जाने से नहीं रोक पाए हैं. यही कारण है कि बिल गेट्स को भी इनके चाय की महक इनके स्टाल तक खींच लाई.

Dolly chaiwala and Bill gates की क्या है कहानी

अगर आप अपने काम को पूरी शिद्दत से करते हैं. आप अपने स्टाइल में करते हैं तो आपका साधारण काम भी आपको असाधारण बना सकता है. वैसे तो कहने को यह चाय बेचने का काम करते हैं. जो कोई बहुत ही अनूठा काम नहीं है. आपको चाय बेचते हुए स्टॉल तो भारत के किसी भी कोने में दिख जाएंगे. लेकिन इनके चाय बनाने का तरीका थोड़ा अनूठा है. इसलिए इनके स्टाइल को लोग पसंद करते हैं. यही कारण है कि इनकी प्रसिद्धि सात समंदर पार तक जा पहुंची है. और इनके चाय बनाने का तरीका देखने बिल गेट्स खुद स्टाल पर आए और चाय की चुस्की ली.

Dolly ChaiWala, Bill Gates

जी! आप सही पढ़ रहे हैं. बिल गेट्स. वही जो माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर हैं. उन्होंने डोली चाय वाले से मुलाकात करते हुए चाय मांगी और चाय की चुस्की ली. इस दौरान बिल गेट्स ने इनकी तारीफ भी की. और उनके साथ के वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा कि भारत में इनोवेशन की कमी नहीं है. यहां तक की एक साधारण कप में चाय बनाने को लेकर भी इनोवेशन किया जा सकता है.

शायद यही वजह है कि इन्हें भारत की भूमि बार-बार खींच लाती है. वैसे कहने को तो बिल गेट्स में कही है तो अच्छी ही कही होगी, वाली बात है. लेकिन जब आप डोली चाय वाले के स्टाइल को देखेंगे. उनके टशन को देखेंगे. तो शायद आप ही उनके मुरीद हो जाएंगे. आपका भी मन करेगा कि शायद अगर कभी नागपुर जाना हुआ तो डोली चाय वाला नागपुर के स्टॉल पर एक चाय हो जाए यार.

Bill gates chai वाले के बारे में क्या कहते हैं?

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बिल गेट्स हाल में भारत के दौरे पर हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया जो देखते ही देखे काफी वायरल हो रहा है. उस वीडियो में वह डोली चायवाला को कहते हुए शुरुआत करते हैं कि “वन चाय प्लीज”. इसके बाद डोली चाय वाला अपने अंदाज में चाय तैयार करता है और उसे पेश करता है. जिसे बिल गेट्स चुस्की लेते हुए इंजॉय करते हैं.

Dolly ChaiWala, Bill Gates को चाय पिलाने के कह दी ये बात

आपको जान कर काफ़ी हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची में जगह रखने वाले एवम् Microsoft कंपनी के मालिक Bill Gates को Dolly ChaiWala पहचान नहीं पाए. जी हाँ दोस्तों, ANI से Interview में बात करते हुवे Dolly ChaiWala ने कहाँ कि जब मैंने Bill Gates Sir को चाय दिया तो उन्होंने Wow कहकर तारीफ़ करी, लेकिन मैंने सिर्फ़ एक फ़ॉरेनर समझ कर उनको चाय पिलाई लेकिन नागपुर आने के बाद पता चला कि मैंने Bill Gates को चाय पिला कर आया हूँ. इन्होंने आगे कहाँ की अगला लक्ष्य है कि PM Modi सर को Dolly Chai Wala अपने शॉप पर बुलाकर चाय पिलाना चाहते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *