जानिए IPL 2024 Kab Se Chalu Hai, 21 मैच, 10 शहर और 17 दिन का रोमांच

17
1
IPL kab se chalu hai

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल खेल प्रेमियों का वह कोना है, जहां अलग ही स्तर का रोमांच होता है. यह बस खेल नहीं यह खेल प्रेमियों का इमोशन बन चुका है. कि किसी को धोनी की चेन्नई पसंद है तो किसी को मुंबई. अब ऐसे में यह सवाल तो लाजमी है कि IPL 2024 Kab Se Chalu Hai.

तो आईए जानते हैं कि ipl kab se chalu hai. कब से खेल प्रेमियों को छक्के- चौके की बरसात दिखने वाली है. आखिर वह तारीख कौन सी है जब अपने फेवरेट खिलाड़ी को उनके खेल प्रेमी उनके पसंदीदा जर्सी में स्टेडियम के बीचो-बीच देखेंगे.

आईपीएल कब शुरू होगा 2024 (IPL kab se chalu hai)

IPL को लेकर खेल प्रेमियों का इंतजार समझा जा सकता है. बीसीसीआई ने इसको लेकर पहले शेड्यूल जारी कर दी है. और आईपीएल 2024 आने वाले 22 मार्च को शुरू होने जा रहा है. अभी जारी किए गए शेड्यूल में 21 मैच का शेड्यूल जारी किया गया है. जो 10 अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे. और यह शेड्यूल कुल 17 दिन का जारी किया गया है.

आईपीएल कब शुरू होगा 2024
आईपीएल कब शुरू होगा 2024

यह पोस्ट भी पढ़े: बिस्किट कंपनी Britannia croissant internship के क्यों दे रही एक दिन का 3 लाख | आप कहीं मिस न कर जाए

धोनी की टीम खेलेगी पहला मैच

IPL 2024, 22 march se chalu hai. पहला मैच 22 मार्च को महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच रात्रि के 8 बजे से खेला जाएगा. जो चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

IPL 2024, 22 march se chalu hai
IPL 2024, 22 march se chalu hai

गुजरात और RCB 5-5 & CSK और MI खेलेगी 4-4 मैच

अभी तक जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार दिल्ली, गुजरात और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली है. और यह पांच-पांच मैच खेलेगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, पंजाब सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद चार-चार मैच खेलेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स को तो तीन मैच खेलने का ही मौका मिलने वाला है. लेकिन आपको इसको लेकर कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है. यह शेड्यूल अभी अधूरा जारी किया गया है. पूरा शेड्यूल दूसरे हिस्से में आएगा.

IPL kab se chalu hai
IPL kab se chalu hai

दो हिस्सों में आएगा IPL का शेड्युल

चूंकि आगामी लोकसभा चुनाव भी होना है. इस वजह से शेड्यूल को दो हिस्से में जारी किया जाएगा. ठीक ऐसा ही तब हुआ था जब पिछली बार 2019 में भी लोकसभा चुनाव का समय था. बाकी के शेड्यूल के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि उसकी तारीख लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाने के बाद की जाएगी. ताकि किसी तरह के क्लैश होने की संभावना पर अभी जारी किए गए शेड्यूल में बदलाव किया जा सके. और उस अनुसार दूसरे हिस्से का शेड्यूल भी तैयार किया जा सके.

दो हिस्सों में आएगा IPL का शेड्युल
दो हिस्सों में आएगा IPL का शेड्युल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

One thought on “जानिए IPL 2024 Kab Se Chalu Hai, 21 मैच, 10 शहर और 17 दिन का रोमांच

  1. […] यह पोस्ट भी पढ़े: जानिए IPL 2024 Kab Se Chalu Hai, 21 मैच, 10 शहर और 17 दिन का र… […]