ऐसे करें khadi organic prasad track order | क्या है पूरा प्रोसेस

82
7
Khadi Organic Ram Mandir Prasad Order Tracking

दोस्तों लगभग 500 वर्षों की तपस्या के बाद राम भक्तों की कामना पूरी हो जाने जा रही है. 22 जनवरी को भव्य आयोजन के साथ राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इस बीच यह खबर आई थी कि आप फ्री में अयोध्या राम मंदिर प्रसाद की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. और जिन्होंने ऑर्डर कर दिया है वो khadi organic prasad track order कैसे कर सकते है, आइए जानते है.

अगर आपने भी अयोध्या राम मंदिर प्रसाद की बुकिंग की है और अब आप उसके ट्रैकिंग को लेकर परेशान है. तो इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में khadi organic prasad track order के संबंध में लेटेस्ट जानकारी उपलब्ध कराई गई है.

किसके द्वारा शुरू की गई थी पहल

यह ना तो कोई सरकारी पहल थी. और ना ही यह राम मंदिर निर्माण से जुड़े किसी संस्था के द्वारा घोषणा की गई थी. यह Khadi organic नामक प्राइवेट कंपनी की निजी पहल थी. जिसकी बुकिंग khadiorganic.com के माध्यम से ली गई थी. जानकारी के अनुसार यह कंपनी ऑर्गेनिक सामानों को विदेशों में बेचने का व्यवसाय करती है. जिसका head office नोयडा में है.

क्यों बंद हो गया khadi organic prasad booking

विगत 14 जनवरी को खादी ऑर्गेनिक के फाउंडर और कंपनी के मालिक खादी ऑर्गेनिक नामक यूट्यूब चैनल से ऑनलाइन आए थे. और उन्होंने दावा किया था कि खादी ऑर्गेनिक रियल और फेक की जो बातें की जा रही है. उसमें वह कहीं से भी फेक नहीं है. इस तरह की बातें हो रही है कि यह एक तरह का स्कैम है. लेकिन यह कोई स्कैम नहीं है. यह उनके आस्था का विषय है कि वह देश के कोने कोने में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रसाद वितरित करें.

लेकिन जिस तरह से उन्हें हेट मैसेज मिलने लगे थे. उनके ऊपर सवाल उठने लगे थे. उन्हें स्कैम कहा जाने लगा था. इन सब वजहों के साथ-साथ भारी ऑर्डर के दबाव में वे तत्काल ऑनलाइन बुकिंग बंद कर रहे हैं.

लगभग 20 लाख लोगों ने की है khadi organic prasad की बुकिंग

उन्होंने अपने लाइव सेशन में सभी सवालों का एक-एक कर जवाब देते हुए बताया कि बुकिंग के बंद होने तक लगभग 20 लाख लोगों को लोगों ने khadi organic prsad online की बुकिंग की है. उन्होंने कहा कि उन सभी लोगों के घर-घर तक प्रसाद को पहुंचना ही उनकी अब पहली जिम्मेदारी है. इसके बाद परिस्थिति के अनुसार नई बुकिंग शुरू की जाएगी

क्या है सच्चाई khadi organic prasad real or fake

इस तरह के कई सवाल पैदा होने लगे थे. क्योंकि आज के समय में लोगों के मन में क्या रियल है और क्या फेक है यह सवाल बहुत जल्दी आने लगता है. तो इसका जवाब में उन्होंने कहा था कि वह कहीं से भी फेक नहीं है उन्होंने अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह फेसबुक और यूट्यूब जैसी बड़ी कंपनियों के साथ कार्य कर चुके हैं. और फिलहाल मेटा में सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर कार्य कर रहे है. उनके लाइव सेशन में उन्हें meta का टी-शर्ट पहने भी देखा जा सकता है. इसके साथ-साथ वह US के किसी कॉलेज में प्रोफेसर के तौर पर भी पर कार्य रहे हैं

फिर कब शुरू होगी khadi organic prasad की बुकिंग

जैसा की khadiorganic.com के फाउंडर और ओनर ने बताया है कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता उन सभी लोगों के प्रसाद को घर तक पहुँचाना है. जिन्होंने बुकिंग कर ली है. इसके बाद ही स्थिति के अनुसार यह देखा जाएगा. अगली बुकिंग शुरू की जाएगी या नहीं इस बारे में उन्होंने कुछ भी तय तौर पर नहीं बताया.

khadi organic prasad track order

अगर आप भी खड़ी ऑर्गेनिक प्रसाद ट्रेक ऑर्डर की जानकारी पाना चाहते हैं तो इस बारे में उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि जिन्होंने भी बुकिंग की है. उनका प्रसाद उनके घर तक पहुंचना है. लेकिन चूँकि प्रसाद प्राण प्रतिष्ठा के बाद ही डिस्पैच की जाएगी. इसलिए 22 जनवरी के पहले ट्रैकिंग ऑर्डर आईडी दे पाना कहीं से भी संभव नहीं है.

यहां करें khadi organic ram mandir prasad order tracking

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद जैसे ही खड़ी ऑर्गेनिक प्रसाद का ऑर्डर ट्रैकिंग का लिंक उपलब्ध कराया जाएगा. हम उसे आपके बीच सबसे पहले लेकर आएंगे. इसके लिए इस वेबसाइट को visit करते रहे.

Khadi Organic Ram Mandir Prasad Order Tracking

Khadi Organic Ram Mandir Prasad Track Kaise Kare

राम भक्त जिन्होंने खादी ऑर्गेनिक के ऑफिसियल वेबसाइट से ऑर्गेनिक प्रसाद क्यों ऑनलाइन बुकिंग की है. वह इन स्टेप्स के माध्यम से Khadi Organic ram mandir prasad order tracking कर सकते हैं :

  1. आर्डर ट्रैक के लिए सबसे पहले khadi organic वेबसाइट के ऑफिशियल होम पेज पर जाएं.
  2. अपने मोबाइल नंबर को दर्ज करते हुए मिलने वाले ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करें.
  3. ऊपर प्रोफाइल पर क्लिक कर अपने प्रोफाइल पर जाएं.
  4. उसके बाद अपने Khadi mandir prasad tracking के लिए my order section पर क्लिक करें
  5. इसके बाद ऑर्डर को ट्रैक करने के लिए ट्रैकिंग बटन पर क्लिक करें
  6. अब आपको अब आपके ऑर्डर की स्थिति दिख जाएगी.
  7. आप इस तरीके से अपने ऑर्डर की अपडेटेड स्टेटस जान सकते हैं

ध्यान दें : khadi organic वेबसाइट की तरफ से ऐसी कोई ऑफिशियल लिंक नहीं दी गई है. आपको ऑफिसियल तौर पर लिंक के लिए इन्तजार करना होगा. तब तक आप इस स्टेप्स से khadi organic prasad order track कर सकते हैं.

क्यों नहीं मिला ऑर्डर कंफर्मेशन का मैसेज

उन्होंने बताया कि भारी डिमांड की वजह से उनका सिस्टम लगभग क्रश कर गया था. इस वजह से कुछ लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा. उन्होंने इसको लेकर माफी मांगते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की असुविधा के लिए खेद है. उनका उद्देश्य किसी को भी मानसिक तौर पर परेशान करना बिल्कुल नहीं था. और अगर ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न हुई है तो उसके लिए माफी चाहते हैं. यह सिस्टम पर भारी दबाव के कारण हुआ है. 22 के बाद जल्द ही सभी को उनके प्रसाद का ट्रैकिंग आईडी उपलब्ध करा दिया जाएगा.

कब डिस्पैच होगा khadi organic prasad

चूँकि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. उसके बाद ही प्रसाद का डिस्पैचिंग संभव होगा. उनके अनुसार 22 जनवरी से लेकर लगभग 30 जनवरी तक सभी लोगों के प्रसाद डिस्पैच कर दिया जाएंगे. तब तक khadi organic prasad order tracking के लिए इंतजार करना होगा.

निष्कर्ष – हम आशा करते हैं कि आपको khadi organic prasad track order से संबंधित सारी जानकारी मिल गई होगी. अगर आपके मन में भी khadi organic ram mandir prasad order tracking को लेकर किसी प्रकार का सवाल है. उन सभी सवालों का भी जवाब लगभग मिल गया होगा. अगर आप khadi organic prasad order tracking का लिंक चाहते हैं. तो इस वेबसाइट पर जुड़े रहे. जैसे ही लिंक उपलब्ध होगा. सबसे पहले यहां पर उसे शेयर किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 thoughts on “ऐसे करें khadi organic prasad track order | क्या है पूरा प्रोसेस

  1. · 19 January 2024 at 17:05

    I want to Ram Mandir Ayodhya Prasad 🙏🧡🚩

  2. · 19 January 2024 at 22:50

    Hi ,Rachna I want ram mandir Prasad my home.

  3. Noida sector 15 Naya bass

  4. !! जय जय श्री राम !!
    I want to ram mandir Ayodhya parsad

  5. Humara Prasad kaha pahuch hai

  6. My order’s not coming my adress and order is confirm