MS Dhoni Arrested इसलिए नहीं पहुँचे राम मंदिर कार्यक्रम में? जानें क्या है सच्चाई

38
0
कैसे हो गए MS Dhoni arrested क्या है हकीकत

MS Dhoni Arrested: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश के अलग-अलग सिलेब्रटियों को आमंत्रित किया गया था. इनमें भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली एमएस धोनी सचिन तेंदुलकर जैसे बड़े-बड़े दिग्गजों को भी आमंत्रित किया गया था.

लेकिन MS Dhoni को लेकर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि एक केस में MS Dhoni arrested हो गए हैं तो आइए जानते हैं कि क्या है उस फोटो की सच्चाई?

कैसे हो गए MS Dhoni arrested क्या है हकीकत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर Daksh नामक एक यूजर जिसका यूजर आईडी @82MCG_ है. उसने पुलिस से घिरे धोनी की एक फोटो के साथ ट्वीट किया है. जो वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में लिखा है -” बिग ब्रेकिंग : पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अयोध्या एयरपोर्ट पर अरेस्ट कर लिया गया है और उन्हें आम्रपाली स्कैम केस में कस्टडी में लिया गया है. आगे की जानकारी के लिए प्रतीक्षा करनी होगी.”

हालांकि यह खबर पूरी तरह से झूठ है. यह फोटो कुछ इस तरह की है जिसमें पुलिसकर्मी उन्हें अरेस्ट नहीं कर रहे हैं. बल्कि उन्हें सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. और यह फोटो बहुत पुरानी है जब संभवतः वह भारतीय क्रिकेट टीम के हिस्सा रहे होंगे.

Fact Check: यह खबर पूरी तरह से झूठी है, यह सिर्फ़ और सिर्फ़ नाम और Social Media पर Fame या फिर Followers का बढ़ाने का निंजा टेक्नीक है.

कैसे हो गए MS Dhoni arrested क्या है हकीकत

आमंत्रित होने के बाद भी नहीं पहुँचे धोनी

22 जनवरी को राम लला के गर्भ गृह में विराजमान होने के साथ ही पूरे देश में उल्लास का माहौल था. इस मौके पर कई खेल दिग्गज उपस्थित थे. मौके पर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा, मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद जैसे खिलाड़ियों की उपस्थिति रही. लेकिन प्रशंसक धोनी के उपस्थित नहीं होने से निराशा रहे और उन्होंने X और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसको लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की.

यह पोस्ट भी पढ़े: राजनीतिक दलों के प्रमुख अंग लिखिए | Rajniti dalo ke pramukh ang likhiye

अयोध्या में होकर विराट नहीं पहुंचे समारोह

इस समारोह में विराट कोहली भी नहीं देखे गए. हालांकि कुछ रिपोर्टर्स का ऐसा दावा है कि विराट कोहली अयोध्या में ही थे. ऐसी जानकारी मिली है कि उन्हें अयोध्या में स्पॉट किया गया था. लेकिन विराट कोहली की कोई भी फोटो अब तक नहीं देखी गई है. जिसमें यह पुष्टि हो सके कि विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित थे.

धोनी क्यों नहीं पहुँचे अयोध्या

धोनी के अलावा रोहित शर्मा का भी नाम उसे लिस्ट में है. जो इस कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे. रोहित के इस कार्यक्रम में नहीं होने का कारण आगामी भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज हो सकता है. लेकिन एस धोनी इस प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे. इसका असल कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

कौन कौन खिलाड़ी रहे अनुपस्थित

खबरों के मुताबिक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आमंत्रित किए गए क्रिकेटरों में से एमएस धोनी, कपिल देव, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, गौतम गंभीर, रविचंद्रन अश्विन शामिल नहीं हुए. हालांकि उनकी उपस्थिति का असल कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *