My whatsapp turned green? व्हाट्सएप के बदले रंग ने उड़ाए चेहरे का रंग, जान लें नहीं तो अफसोस होगा

23
0
My whatsapp turned green

दोस्तों रातों-रात कुछ ऐसा हो जाता है कि हमारे होश उड़ जाते हैं. कि आखिर यह मेरे साथ ही हुआ है या यह सबकी प्रॉब्लम है. एक ऐसे ही नई प्रॉब्लम व्हाट्सएप को लेकर आ गई है. व्हाट्सएप आज के जमाने में हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन गया है. ऐसे में अगर उसके साथ कोई छेड़छाड़ होती है. या उसके साथ किसी तरह की परेशानी होती है. तो हम परेशान होते हैं. ऐसी ही एक परेशानी My whatsapp turned green आ खड़ी हुई है, जो यूजर्स को परेशान कर रही है. तो यह जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

My whatsapp turned green

कुछ यूजर्स व्हाट्सएप को खोलते ही पाते हैं कि Whatsapp colour scheme green कलर का हो गया है. जो पहले ब्लू हुआ करती थी. हालांकि इस तरह की शिकायत भारतीय यूजर नहीं कर रहे हैं. यह शिकायत संभवतः ब्रिटिश यूजर कर रहे हैं जो IOS फ़ोन यूज़ करते हैं.

व्हाट्सएप के इस कलर चेंज को लेकर कई यूजर्स काफी परेशान हैं. कुछ यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी शिकायत करते हुए लिख रहे हैं. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा है कि व्हाट्सएप को किसने बताया कि यह ग्रीन करने का आईडिया बेहतर है.

क्यों बदल गया रंग (Why has whatsapp turned green)

अगर आपके मन में भी यह सवाल है कि क्या मेरा व्हाट्सएप्प खराब हो चुका है. या व्हाट्सएप को लेकर क्या हो रहा है.जिससे whatsapp अचानक blue से green में बदल गया है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह व्हाट्सएप की ओर से आया नया अपडेट है. जो यूजर्स को नया फील और नया अनुभव प्रदान करने के लिए किया गया है. Meta जो इसकी पैरंट कंपनी है. उसका कहना है कि इसे ज्यादा एक्सेसिबल और उपयोग में आसान बनाने के लिए ऐसा किया गया है.

सभी को मिलेगा whatsapp green का अपडेट

इस whatsapp green का अपडेट सभी को मिलने वाला है. व्हाट्सएप में यूजर्स को ऐसा कोई विकल्प नहीं दिया है, जो इससे बच सकते हैं यानी खुद को opt out कर सके. अगर आपको पहले ब्लू कलर बहुत पसंद था फिर भी आपको whatsapp green का फील लेना ही होगा. यह अपडेट सभी को मिलने वाला है.

My whatsapp turned green
My whatsapp turned green

यह पोस्ट भी पढ़े: WhatsApp Hack Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare 2024

व्हाट्सएप के पैरंट कंपनी मेटा का कहना है कि सभी IOS यूजर को इस अपडेट का नोटिफिकेशन मिलने वाला है. और यह पूरे ग्रीन ब्रांडिंग के साथ अपडेट होने वाला है, तो अगर आपके साथ है पहले हो गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

और जहां तक बात एंड्रॉयड यूजर की है, तो एंड्रॉयड यूजर कहीं ना कहीं इसका whatsapp green का फील पहले से ही ले रहा है. क्योंकि आइकॉन उनके लिए पहले से ही ग्रीन हुआ पड़ा है. लेकिन जिस तरह का अपडेट नया अपडेट आ रहा है एंड्राइड यूजर को भी इस अपडेट के साथ व्हाट्सएप use करना होगा.

भारतीय यूजर को पहले ही मिल चुका है Whatsapp green का अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय यूजर को इस बात को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. कि आखिर यह क्या नया मामला आया है. अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो यह तय है कि आपको यह Whatsapp green का अपडेट मिल चुका होगा. आप अपने फोन में जाकर देख सकते हैं कि आपका ऑलरेडी चाहे वह नोटिफिकेशन का कलर हो या चाहे स्टेटस के चारों तरफ जो सर्कल बनता है. इस तरह के colour ऑलरेडी ग्रीन पहले ही हो चुके हैं.

इसलिए आपको इन सब बातों से परेशान होने की जरूरत नहीं है. भारतीय यूजर्स को इस तरह का अपडेट पिछले वर्ष 2023 के संभवत अक्टूबर माह से ही मिलने लगा था. और अगर आपको अभी तक इस तरह का अपडेट नहीं मिला था. और आपको यह नया अपडेट मिल रहा है. तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यह किसी तरह का कोई स्कैम या डरने वाली बात नहीं है. यह मात्र एक व्हाट्सएप की ओर से आया एक नया अपडेट है. जो सभी को मिलने वाला है. इससे कोई नहीं बचेगा.

Whatsapp green के अलावे क्या है नया अपडेट

व्हाट्सएप में सिर्फ अपने ब्लू कलर से ग्रीन कलर में खुद को चेंज नहीं किया है. बल्कि इसके आइकॉन और आईओएस के बटन को लेकर भी कुछ नए बदलाव किए गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इसके लोगों के रंग और शेप में कुछ बदलाव किया गया है, जो इसे नया बनाएगा और आसान एक्सेसिबिलिटी के लिए भी कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं, तो कुल मिलाकर यूजर्स को नया अनुभव प्रदान करने के लिए ऐसा किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *