UP RO ARO Exam Cancel हो गया आइए जाने कब है UP RO ARO Re Exam Date

18
0
UP RO ARO Exam Cancelled साथ ही जानेंगे UP RO ARO Re Exam Date

UP RO ARO Exam Cancelled: योगी सरकार के द्वारा बहुत बड़ा फ़ैसला लिया गया है. हाल ही UP पुलिस Constable की परीक्षा रद करने के बाद आज 02 march २०२४ को उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने UP RO ARO Exam Cancel कर दिया है. जो विगत 11 फरवरी को लिया गया था. इस परीक्षा को लेकर परीक्षा के बाद से ही पेपर लीक होने की बात कही जा रही थी. जिसको लेकर छात्र UP RO ARO Exam Cancel और UP RO ARO Re Exam की मांग पर अड़े हुए थे.

और परीक्षा को निरस्त करने की मांग कर रहे थे. इसके बाद कमीशन की तरफ से परीक्षा के पेपर लीक को लेकर साक्ष्य मांगे गए थे. और साक्ष्य के आधार पर यह फैसला लिया गया है.

UP RO ARO Exam Cancelled साथ ही जानेंगे UP RO ARO Re Exam Date
UP RO ARO Exam Cancelled साथ ही जानेंगे UP RO ARO Re Exam Date

अब फिर कब होगा UP RO ARO का Exam

आपको जान कर काफ़ी ख़ुशी होगी कि UP RO ARO Exam Cancelled नोटिस के साथ ख़ुद CM Yogi Adityanath ने बताये कि कब होगा पुनः समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा आइए जानते है.

UP RO ARO Re Exam Date

अभी इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है कि UP RO ARO Exam re-exam कब लिया जाएगा. अभी फिलहाल यही अपडेट है कि UP RO ARO Exam Cancel कर दिया गया है. और इसका दोबारा Exam लिया जाएगा.

लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इसकी परीक्षा 6 माह के अंदर ही ले जाएगी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीएससी से परीक्षा लीक को लेकर मिली शिकायतो के आधार पर जांच का निर्देश दिया था. इसके बाद आखिर में UP RO ARO Exam को रद्द कर दिया गया है. यह उन लाखों अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है जो परीक्षा लीक की खबर को लेकर UP RO ARO Re- Exam की मांग पर अड़े हुए थे.

योगी आदित्यनाथ ने क्या किया छात्रों से वादा

जैसा कि आपको पता होगा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों के हित में फैसला लेते हुए UP RO ARO EXAM CANCEL कर दिया है. और इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर पोस्ट करते हुए छात्रों से वादा भी किया है. उन्होंने क्या किया है पोस्ट :

“उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह में इसे पुनः कराने के आदेश दिए हैं।

परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।

युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे, जो नजीर बनेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *