Up Police re exam date 2024: परीक्षा हुई कैंसिल जानें मुख्यमंत्री योगी जी ने क्या कहा

22
1
Up police Re Exam date

Up Police re exam date: यूपी पुलिस के एग्जाम पेपर लीक होने को लेकर लाखों अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. वे परीक्षा रद्द करने और UP police re exam की मांग कर रहे हैं. जिसको लेकर एक नया अपडेट आया है. जाने क्या है नया अपडेट और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने इस मामले को लेकर क्या कहा है.

Up police re exam date 2024

उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द कर दी है. यह उन लाखों अभ्यर्थियों के लिए राहत की बात है. जो पेपर लीक की खबर के बाद परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. और उसके साथ ही वे Up police re exam की मांग कर रहे थे.

Up police re exam news

यूपी सरकार ने परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लेने के साथ ही अगले 6 माह के अंदर ही Up police re exam की बात कही है.

क्या कहा सीएम योगी आदित्यनाथ ने

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सख्त फैसलों को लेकर जाने जाते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया X पर किए गए पोस्ट में यह कहा है कि ‘ UP पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा 2023 को निरस्त करने तथा आगामी 6 माह के भीतर ही पुनः परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की सुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बक्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरता कार्रवाई होनी तय है.

Up police re exam date 2024
Up police re exam date 2024

Up police Re Exam date 2024

यूपी पुलिस पुनर्परीक्षा तिथि के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन यह तो तय है कि परीक्षा रद्द की जा चुकी है और अगले 6 माह के भीतर ही यह परीक्षा पूरी पारदर्शिता के साथ पुनः ली जाएगी.

Up police Re Exam date
Up police Re Exam date

48 लाख अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा निश्चित रूप से लिया गया यह फैसला युवाओं के हित में है. उन्होंने बड़ा निर्णय लेते हुए यूपी पुलिस कांस्टेबल एक्जाम को निरस्त कर दिया है. कांस्टेबल के 60244 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. जो विगत 17 और 18 फरवरी को संपन्न हुई थी. खबरों के अनुसार इसको लेकर लगभग 50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था. जिसमें 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. और इसके बाद परीक्षा के लीक होने की बात कही जाने लगी. संभवतः आंतरिक जाँच के बाद यह पाया गया कि परीक्षा लीक की खबरों को लेकर कुछ सत्यता है. जिसके बाद यह निर्णय लेते हुए योगी आदित्यनाथ जी ने परीक्षा को रद्द कर UP पुलिस कांस्टेबल के री एग्जामिनेशन का आदेश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

One thought on “Up Police re exam date 2024: परीक्षा हुई कैंसिल जानें मुख्यमंत्री योगी जी ने क्या कहा

  1. […] थी. जिसको लेकर छात्र UP RO ARO Exam Cancel और UP RO ARO Re Exam की मांग पर अड़े हुए […]