whatsapp delete msg kaise dekhe | जानिए konsa whatsapp hai jisme message delete nahi hota

11
0
whatsapp delete msg kaise dekhe

अक्सर ऐसा होता है कि व्हाट्सएप पर कोई मैसेज आता है और जब तक हम उसे देख पाते. उससे पहले ही वह डिलीट हो जाता है. और मैसेज के बदले में लिखा होता है की This message was deleted. उस समय लगता है कि यार अब इस whatsapp delete msg kaise dekhe. फिर हम गूगल एवम् यूट्यूबर पर खोजते है कि konsa whatsapp hai jisme message delete nahi hota और हम मैसेज देख पाते. तो आपको बता दे कि इस आर्टिकल में हम इस ऐप के बारे में जानकारी देने वाले हैं. जिसकी सहायता से आप whatsapp delete msg को देख सकते हैं.

koi aisa whatsapp jisme message delete na ho

जी हां ऐसा एक ऐप है. जिसकी सहायता से आप सामने वाले के द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं. इस ऐप को यूज करने में ज्यादा मुश्किल नहीं है. बहुत आसान सा ऐप है. जिसको कोई भी आसानी से यूज कर सकता है. और इसको किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप या किसी और लिंक से आपको डाउनलोड करने की भी आवश्यकता नहीं है. यह play store पर उपलब्ध है.

konsa whatsapp hai jisme message delete nahi hota

सस्पेंस को खत्म करते हुए बता दे कि उस ऐप का नाम wapro है. इसे आप play store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. और जिस तरह से आप साधारण व्हाट्सएप चलाते हैं. उसी तरीके से इसे यूज करते हुए आप डिलीटेड मैसेज को भी पढ़ सकते हैं. यह भी ऑफिशियल व्हाट्सएप की तरह ही है. बस इसमें यही एक एक्स्ट्रा फीचर है. जो इसको अलग बनाता है और आपके लिए उपयोगी बनता है.

यह पोस्ट भी पढ़े: Same as last seen meaning in hindi, whatsapp के इस खास फ़ीचर के बारे में जानें सब कुछ

कैसे करें अपने फ़ोन में चालू | whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 1. सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाएं और wapro सर्च करें.

Step 2. अब ऐप को इंस्टॉल कर ले और ओपन कर ले.

Step 3. ओपन करते ही सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन वाले ऑप्शन को allow करना है.

whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 4. इसके बाद आपको सबसे ऊपर bubble chat का ऑप्शन दिख रहा होगा. आपको उस पर क्लिक करना है.

whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 5. यहां पर notification access का परमिशन आपसे मांगा जाएगा जिसे आपको allow करना है

koi aisa whatsapp jisme message delete na ho
whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 6. इसके बाद draw over other apps या display over other apps के ऑप्शन को भी allow करना है.

whatsapp delete msg kaise dekhe
whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 7. इसके बाद आपको एक स्टेप पीछे आना है और नीचे दिखाया गया स्क्रीन आपको दिखेगा. जिसमें Enable वाले ऑप्शन को क्लिक कर देना है.

whatsapp delete msg kaise dekhe

Step 8. इसके बाद अगर आप open पर क्लिक करते हैं और वहां लिखा हुआ आता है कि please disbale the bubble feature तो इसका मतलब है कि आपका काम हो गया.

konsa whatsapp hai jisme message delete nahi hota

Step 9. इस तरह आप इस ऐप का यूज करके आसानी से किसी के डिलीट किए हुए मैसेज को पढ़ सकते हैं. और उन्हें कभी पता भी नहीं चलेगा.

अब जब भी आपके WhatsApp में कोई भी मैसेज करेगा तो उस मैसेज को आपको WAPro ऐप के Bubble Chat Feature से पढ़ना है, फिर सामने वाला कितना भी मैसेज भेज कर डिलीट करें. उसका डिलीट किया हुवा मैसेज आप आराम से पढ़ सकते है.

कोई और ऐप न करें इंस्टॉल बैन हो जाएगा नंबर

आजकल ऐसी भी खबरें आ रही है कि अगर आप किसी play store से कोई ऐप नहीं डाउनलोड करके अन्य किसी वेबसाइट या थर्ड पार्टी एप्स या किसी अन्य लिंक के माध्यम से कोई व्हाट्सएप डाउनलोड करते हैं. और उसे अपने फोन में चलाते हैं. तो आपके व्हाट्सएप नंबर को बैन कर दिया जाता है. यानी आप फिर कभी जिंदगी में उस नंबर से व्हाट्सएप यूज ही नहीं कर पाएंगे.

तो इस बात का ध्यान रखें. और यही कोशिश करें कोई भी ऐप प्ले स्टोर से ही डाउनलोड किया जाए. यही कारण है कि हमने इस आर्टिकल में प्ले स्टोर वाले ही ऐप को बताया है. क्योंकि प्ले स्टोर के ऐप ऑथेंटिक होते हैं. और उसे कई पैरामीटर पर परखा जाता है तभी प्ले स्टोर पर डाला जाता है.

Lover Babu
WRITTEN BY

Lover Babu

LoverBabu.com में आपका स्वागत है. Lover Babu में आप Tech, Apps, How to, GK, Meaning in Hindi & News, Earning, WhatsApp, Updates & मेरा Love का Experience एवम् अपने लिए Love कैसे खोजे ये भी सीखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *