Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain, Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain

70
4
Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain , Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain

छोटे बच्चों को जब भी दस सब्जियां या फल के नाम अंग्रेजी में लिखने को होमवर्क दिए जाते हैं. वो अक्सर कुछ ऐसे सब्जी और फलों के नाम भूल जाते हैं या कठिन होने के कारण नहीं लिख पाते हैं. जैसे फल में अनार को इंग्लिश में क्या कहते हैं, सब्जी के नामों में Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain इत्यादि नही बता पाते हैं. और बच्चे तो बच्चे, कभी कभी हायर क्लास में पढ़ने वाले बच्चे और बड़े भी Bhindi English Name नही बता पाते हैं कि Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain. तो यदि आप जूनियर क्लास में है या नही भी है तो आपके लिए यह पोस्ट बेहद उपयोगी होने वाला है.
इसलिए लेख को शुरू से अंतिम तक जरूर पढ़े.

भिंडी को इंगलिश में लेडीज फिंगर बोलते है.

ज़्यादा हैरान होने की ज़रूरत नहीं है कि bhindi ko english mein kya bolate hain क्योंकि भिंडी को इंगलिश में ” Lady’s Finger ” बोलते है. और Lady’s Finger का अर्थ ” महिला की उँगली ” होता है. वैसे ये हिन्दी में अनुवाद है लेकिन लेडीज फिंगर को हिन्दी में भिंडी बोलते है.

Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain

क्योंकि इसमें आप जानेंगे कि सबसे कठिन सब्जी का Bhindi Ki Spelling और साथ ही Bhindi Ko English Mein Kya Kehte Hain. भिंडी का हिंदी नाम तो मात्र दो अक्षर का एवम् एकदम सरल है लेकिन English में उतना ही बड़ा और कठिन. लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको कहीं भी ये सर्च करने की जरूरत नही पड़ेगी की भिंडी को इंग्लिश में क्या कहते हैं, या भिंडी का इंग्लिश क्या होता है.

Read this: Thank You Ka Reply Kya De, Thanks Ka Reply Kya De in English, Thankyou Reply in Hindi, Thanks Ka Reply

Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain

कई सब्जी ऐसे हैं जिनके नाम हिंदी में तो सिर्फ दो और तीन अक्षर के होते हैं लेकिन इंग्लिश में बड़े और जटिल होते हैं. जैसे फूलगोभी को इंग्लिश में Cauliflower कहा जाता है, पालक का इंग्लिश नाम Spinach होता है. लेकिन Bhindi Ka English इनसे भी बड़ा और अटपटा होता है. यही कारण है कि लोग अक्सर इसे भूल जाते हैं.

भिंडी को इंग्लिश में लेडीज फिंगर कहा जाता है. यानी भिंडी का इंग्लिश नाम लेडीज फिंगर होता है.

Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain , Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain

Bhindi English Name

भिंडी का इंग्लिश नेम लेडीज फिंगर होता है. जिसे अंग्रेजी में हम Lady’s Finger लिखा जाता है.
मतलब Bhindi English Name – लेडीज फिंगर है.

Bhindi Ki Spelling

अगर बात करें भिंडी के हिंदी शब्द का तो इसका स्पेलिंग Bhindi होता है.
लेकिन इंग्लिश में Bhindi Ki Spelling- Lady’s Finger होता है.

Bhindi Ko English Mein Kya Kehte Hain

यह मनुष्य का स्वाभाविक नेचर होता है कि जब भी हमसे कोई सवाल पूछता है तो हम सबसे आसान वाला सबसे पहले देते हैं. क्योंकि कठिन चीजों को लंबे समय तक याद करना संभव नहीं हो पाता.
इसी क्रम में जब कोई व्यक्ति, टीचर किसी बच्चे से सवाल करते हैं कि कुछ सब्जियों के अंग्रेजी में नाम बताओ तो वह Potato, Tomato, Radish, Carrot, Pea, Brinjal आदि तो आसानी से बता देता है. लेकिन जब कोई पूछता है कि Bhindi Ko English Mein Kya Kehte Hain तो वहां वह फंस जाता है. लेकिन इस आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के बाद आप confidently और boldly कह सकते हैं कि
Bhindi Ko English me – Lady’s Finger कहते हैं.

Conclusion:-

हमें पूरी उम्मीद है कि कि इस पोस्ट ने आपके कठिन प्रश्न और सब्जियों में सबसे कठिन सब्जी भिंडी का इंगलिश नाम, स्पेलिंग को हल कर दिया होगा. लेकिन ऐसे और कोई प्रश्न आपके मन में है तो कॉमेंट बॉक्स में लिखें. ताकि हम उस समस्या का समाधान भी कर सकें. क्योंकि हमें आपके प्रश्न के उत्तर देने में बहुत खुशी होती है.

Lover Babu
WRITTEN BY

Lover Babu

LoverBabu.com में आपका स्वागत है. Lover Babu में आप Tech, Apps, How to, GK, Meaning in Hindi & News, Earning, WhatsApp, Updates & मेरा Love का Experience एवम् अपने लिए Love कैसे खोजे ये भी सीखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 thoughts on “Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain, Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain

  1. […] यह पोस्ट भी पढ़े: Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain, Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain […]

  2. […] यह पोस्ट भी पढ़े: Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain, Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain […]

  3. […] यह पोस्ट भी पढ़े: Bhindi Ko English Mein Kya Kahate Hain, Bhindi Ko English Mein Kya Bolate Hain […]