Haryana me internet kab chalu hoga आ गई है तारीख

26
0
Haryana me internet kab chalu hoga

Haryana me internet kab chalu hoga – जैसा कि आपको पता है कि हरियाणा में किसान आंदोलन चल रहा है. इस वजह से हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद कर दी गई है. अब इस पाबंदी को एक्सटेंड किया गया है. यानी इंटरनेट की सुविधा 20 फरवरी की रात 12:00 तक स्थगित रहेगी. आज के समय में इंटरनेट हमारे लिए उपयोगी माध्यम है. Haryana internet kab chalu hoga today news की बात करें तो तो आईए जानते हैं कि हरियाणा में कब शुरू होगी इंटरनेट सेवा (Haryana me internet kab chalu hoga)

Internet shutdown in haryana extended

हरियाणा के 7 जिलों कुरुक्षेत्र, अंबाला, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और कैथल में चल रहे किसान आंदोलन की वजह से इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई है. इंटरनेट सेवाओं को बंद किए जाने को लेकर नया फैसला आया है. जिसके तहत 20 फरवरी की मध्य रात्रि तक (haryana internet ban extended) इसे बंद रखने का फैसला किया गया है.

क्यों किया गया इंटरनेट सेवा बाधित

इंटरनेट का अच्छा प्रभाव भी होता है और इंटरनेट का बुरा प्रभाव भी होता है. इंटरनेट के माध्यम से किसी भी चीज को बहुत तेजी से फैलाया जा सकता है. अब चाहे वह भ्रामक खबरें हो या गलत न्यूज़. इसलिए प्रशासन किसी भी प्रकार की अराजकता को फैलने से रोकने के लिए सबसे पहले इंटरनेट सेवा बाधित करती है. चूँकि किसानों की दिल्ली की ओर बढ़ने की योजना है. इस योजना की शुरुआत के साथ ही तीन दिनों तक इंटरनेट को बंद रखने की घोषणा की गई थी. जिसे फिर बढकर 15 फरवरी की मध्य रात्रि तक कर दिया गया था. इसको लेकर नया फैसला आया जिसके तहत अभियान 20 फरवरी की मध्य रात्रि तक (internet shutdown in haryana extended) स्थगित रहेंगे.

Haryana me internet kab chalu hoga

क्या है किसानों की मांग

किसान की मुख्य मांग की बात की जाए तो वह फसलों की एसपी को लेकर कानूनी गारंटी चाहते हैं. इसके साथ-साथ वे कृषकों के कल्याण के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के बातों को लागू करने के लेकर अड़े हुए हैं. इसके साथ ही उनकी मांगे किसानों को लेकर पेंशन चालू करने और कर्ज माफी की भी है. इसके अलावा उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों को लेकर भी अपनी मांग रखी है. वहीं ये पिछले आंदोलन में मारे गए किसानों को लेकर मुआवजा भी चाहते हैं.

Haryana internet ban extended का क्या है कारण

किसान आंदोलन की शुरुआत करते हुए किसान पंजाब से चले हैं. जिनको हरियाणा के किसान संगठनों का भी समर्थन मिलने लगा है. पिछली बार हुए किसान आंदोलन में भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट की सक्रिय भूमिका रही है. इसके साथ-साथ खाप एवं अन्य संगठन भी पंजाब के किसान संगठनों के साथ उनके समर्थन में आ गए हैं. और यह आंदोलन धीरे-धीरे बड़ा आकार लेने लगा है.

इन सेवाओं की है छूट

वैसे तो इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई है. लेकिन व्यक्तिगत रूप से एसएमएस करना, बैंकिंग एसएमएस, ब्रॉडबैंड और लीज लाइसेंस सुचारू रूप से कार्य कर रहा है.

यह पोस्ट भी पढ़े: Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India

कब तक शुरू होगा इंटरनेट सेवा (when will internet start in haryana today)

अगर बात इंटरनेट सेवा के शुरू करने की की जाए ( (when will internet start in haryana today) तो अगर सब कुछ ठीक रहा तो यह 20 फरवरी के मध्य रात्रि के बाद से शुरू किया जा सकता है. लेकिन ऐसी भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इससे संभवतः और एक्सटेंड किया जा सकता है.

क्या है संभावनाएँ Haryana me internet kab chalu hoga

इंटरनेट सेवा का शुरू होना इस बात पर निर्भर करता है कि यदि 21 तारीख को किसान आंदोलन खत्म करने का निर्णय लेते हैं. तो संभवतः एक या दो दिन के अंदर इंटरनेट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी. लेकिन अगर यह आंदोलन आगे और खींचता है तो संभवत इंटरनेट की सेवाओं के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *