Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India

22
3
Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India

जैसा कि अब सभी जान चुके होंगे, कि गूगल ने अपना नया ChatGPT को टककर देने वाला Bard AI को नया नाम Google Gemini से लॉंच कर दिया है. लेकिन अभी गूगल जेमिनी ऐप को इंडिया में लॉंच नहीं किया गया है।इसी कारण Google Gemini App इंडिया में अवेलेबल नहीं है.

अगर आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं तो आपको यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर अभी नहीं मिलेगा, या फिर अगर आप इसे गूगल से डायरेक्ट Download करने जाते हैं। तो आपको “This item is not available in your country” देखने को मिलेगा. इसी लिये आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊँगा की, Google Gemini AI App क्या है? जैमिनी एप्लीकेशन को इंडिया में डाउनलोड कैसे करें?

साथ ही साथ जो आपको Google Gemini App को इंडिया में Use करने में जो प्रॉब्लम आ रहे है Language Not Supported का, तो Language Not Supported प्रॉब्लम को कैसे ठीक करेंगे। वो भी मैं आपको बताऊँगा. तो इन सभी चीज़ों के बारे में बारीकी से जानने के लिए इस पोस्ट को शुरू से लेकर लास्ट तक ज़रूर पढ़े।

यह पोस्ट भी पढ़े: Happy Rose Day, Propose Day, Chocolate Day, Teddy Day, Promise Day, Kiss Day, Hug Day, and Valentines Day AI photo editing prompt Generator.

Google Gemini AI App क्या है?

Google जेमिनी एक नए प्रकार का AI असिस्टेंट App है। जो आपके द्वारा पूछे गये सभी सवालो का जवाब एवम् किसी प्रकार के दिये गये इमेज की जानकारी को आप तक पहुँचने के लिये जेनरेटिव AI का उपयोग करके आपकी मदद करता है. इसे अगर आप आसान भाषा में कहे, तो ChatGPT प्लस Bing Image Creator दोनों से मिलकर नया Gemini गूगल ने बनाया है। इसमें आप कुछ भी सवाल पूछ सकते है, इमेज भेज कर उसकी जानकारी निकाल सकते है। अपने लिए ईमेल लिखवा सकते है। maths के प्रॉब्लम भी सोल्व करवा सकते है। और भी बहुत कुछ.

तो आईए जानते हैं सबसे पहले की आप सभी गूगल जैमिनी AI एप्लीकेशन को इंडिया में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India
Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India

How to Download Gemini AI in India

  1. इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने फोन में गूगल ऐप को खोलें.
  2. फिर सर्च बॉक्स में Google Gemini AI ApkMirror लिख कर सर्च करें.
  3. इसके बाद सबसे पहली वेबसाइट पर टैप करें.
  4. और थोड़ा स्क्रॉल करके नीचे आये, आपको एक Download Apk (2.49 MB) का बटन मिल जाएगा.
  5. फिर ऐप को डाउनलोड करने के लिए Download Apk बटन पर क्लिक करें.
  6. फिर download anyway पर क्लिक करके करते ही आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जाएगा.

आइए जनाते है कि इसे कैसे use करना है.

How to Use Gemini AI App in India

App को डाउनलोड करने के बाद इसे आप अपने फाइल मैनेजर में जाकर इनस्टॉल करे। इनस्टॉल करने के बाद जब इसे आप ओपन करेंगे तो नीचे “इस्तेमाल शुरू करें” का बटन पर टैप करें.
इसके बाद आपको यहाँ एक समस्या देखने को मिलेगा, “Language Not Supported” तो आइए जानते है कि आप कैसे इसे ठीक करके गूगल gemini app को इस्तेमाल कर सकते है।

How to Solve Gemini AI Language Not Supported or Not working problem

क्या आपका भी Gemini AI ऐप काम नहीं कर रहा है और आपको Gemini AI not woking या Language Not Supported प्रॉब्लम आ रहा है तो इसको ठीक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में गूगल assistant को ओपन करना है.

  • फिर प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर टैप करना है.
  • अब आपको language वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.
  • और यहाँ से आप English India की जगह English United State स्लेक्ट कर लेना है.
  • इतना करते ही अब आप जब अपना गूगल gemini ऐप ओपन करेंगे तो फिर जब Get Stated पर क्लिक करेंगे तो आपका Gemini App आपके फ़ोन में use होना शुरू हो जाएगा. अब आप इसे Chat GPT की तरह ही use कर पायेंगे।

उम्मीद करते हैं कि आज के इस पोस्ट से आप सिख चुके होंगे कि कैसे आप सभी इंडिया में Gemini AI ऐप को use कर सकते है एवम् यह क्या है? साथ ही इसे डाउनलोड कैसे कर सकते है इंडिया में क्योंकि this app is now not available in India.

Lover Babu
WRITTEN BY

Lover Babu

LoverBabu.com में आपका स्वागत है. Lover Babu में आप Tech, Apps, How to, GK, Meaning in Hindi & News, Earning, WhatsApp, Updates & मेरा Love का Experience एवम् अपने लिए Love कैसे खोजे ये भी सीखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 thoughts on “Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Use Gemini AI App in India

  1. · 13 February 2024 at 07:59

    Hug day

  2. […] यह पोस्ट भी पढ़े: Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Us… […]

  3. […] यह पोस्ट भी पढ़े: Gemini App क्या है? India में कैसे Download करें? और How to Us… […]